सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

गोंड और गणपति में क्या अंतर है?

 गोंड और गणपति बहुत अंतर है।




गोंडियन सगाजनो का गणपति यह पर्व नहीं है. कोई भी गोंडी गाथा, गोंडी पाटा में इसका जिक्र नहीं. हम औरो का अनुकरण करते करते अपने ही पंडूम त्यौहार, पर्व भूलते जा रहे है.

गोंड कोयतूर यह पूरी तरह से सत्य के मार्ग पुनेम, प्रकृति को मानने वाला है. हमारा कोई भी काल्पनिक देवी देवता से कोई लेना देना नहीं है.

क्या आपके पुरखा ने यह उत्सव मनाया है. हम कब तक धार्मिक गुलामगिरी में जकड़े रहेंगे. हमें अपने त्यौहार ना पता है ना हम जानने की कोशिश करते है.

आप साइंस को मानते होंगे तो क्या बिना स्त्री पुरुष संजोग के बिना अपत्य प्राप्ति हो सकती है. क्या कभी पशु का सर हम मानवी शरीर में लगा सकते है. क्या ब्लड ग्रुप मैच करेंगा. यह कभी संभव नहीं.

पुनेम सिर्फ वास्तविकता को मानता है. विज्ञान और प्रकृति को माननेवाला सबसे पहले सिर्फ कोयतूर है.

जब भारत देश का सर्वोच्च न्यायलय कहता है की गोंड आदिवासी यह हिन्दू नहीं. तो फिर क्यों आप अपने आप को हिन्दू बनाने तुले है.

हम बड़े जोरो से बोगस का विरोध कर रहे है भाई जब हम ही दुसरो को मानने लगे पूजने लगे तो सबसे पहले बोगस हम हुवे ना?

गणपति उत्सव मनाने वाले सगा ध्यान दे आप अपने आप को पूरी तरह हिन्दू मान रहे हो. एक तो शुद्ध रूप से गोंडियन बन जावो या हिन्दू बन जाओ.

सयुक्त राष्ट्र संघ UNO हमें सिर्फ हमारी अलग सभ्यता, संस्कृति के वजह से इस देश का मूलवंश मानता है. 

हमारे काफी सगा अपने आप को धोखा देकर औरो की पूजा करने में अपना सम्मान समजते है. क्या औरो ने कभी आपके पेन को यह सम्मान दिया है.

सबसे ज्यादा हमारे शहरी गोंड युवा १५ दिन से घूम घूम कर लाखो रुपया जमा कर यह उत्सव मनाने की तयारी कर रहे है. इन्ही साथियों को कोयापुनेम का सम्मेलन, गोंडवाना कार्यक्रम या कोई गोंगो करने सहयोग राशी मांगे तो दस बहाने बताते है.

अनजाने में तुम गुलामगिरी कर रहे हो. जब आप हिन्दू ही बनाना चाहते हो तो कोई नहीं रोक सकता.

१. फ्री शिक्षा के लिए गोंड

२. स्कालरशिप के लिए गोंड

३. आरक्षण के लिए गोंड

४. नौकरी के लिए गोंड

यह कैसे गोंड है जब गोंड के पर्व, संस्कृति, पुनेम मानना नहीं है तो यह सब छोड़कर सबसे पहले शुद्ध रूप से हिन्दू बन जागो और गोंड की caste सर्टिफिकेट, वैलिडिटी फाड़ फेको, और लात मारो उस नौकरी को जो तुम्हे गोंड ST होने के आरक्षण से मिली है.

फिर नया surname धारण कर ओपन में नौकरी के लिए कोशिश करो.

पोस्ट के माध्यम से हमारे सगा समाज को आगाह किया जा रहा है अपने त्यौहार जानो, अपना नेंग करो, अपना गोंगो करो. सिर्फ कोयतूर, गोंडियन बनकर जियो.


जय सेवा सेवा जोहार


किशोर_वरखडे

नेशनल गोंडवाना युथ फ़ोर्स

( समाज के मातृशक्ति को जरुर समजाये हम अंधविश्वास से ऊपर है शुद्ध रूप से पुनेमी है. हम वास्तविकता को मानने वाले गोंड/ कोयतूर है. समाज के हर गोंडी पुनेम सम्मेलन में जाये और गोंड लेखको की किताबे पढ़े)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

750 क्या है? गोंडवाना 750 का मतलब क्या है? पूरी विस्तार से जाने।

    गोंडी धर्म में 750 का महत्व - हमारे सगाजनो को 750 के बारे में पता होना चाहिए ।अगर आप गोंड हो तो आपको अगर कोई पूँछ लिया तो आपको जवाब  पता होना चाहिये। कई बार दूसरे समाज के लोग आपको पूछें तो आप उन्हें विस्तार से समझा सके। की 750 का मतलब क्या है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं।       750 का क्या अर्थ है? जाने गोंडी धर्म में महत्व -         750 का अर्थ है - शुरुआती अंक 7 से मतलब है। मनुष्य में सात प्रकार का आत्मा गुण होता है।     (1) सुख    (2) ज्ञान    (3) पवित्र    (4) प्रेम करना    (5) शांति    (6) आनंद    (7) शक्ति दूसरा अंक है 5 , पाँच का मतलब शरीर के पाँच तत्व से है। शरीर के पाँच तत्व   जिससे जीवन है - इनके बिना जीवन असंभव है।    (1) आकाश    (2) पृथ्वी    (3) पानी    (4) अग्नि    (5) वायु शून्य का मतलब है निराकर जैसे की हमारे प्रकृति का कोई आकार नहीं है। माँ के गर्व से भी शून्य का मतलब है।जैसे हम पृथ्वी पर जन्म लेते है।    0 = निराकार है, जिसका कोई आकार नहीं।      7+5+0=12 धर्म गुरु पारी कुपर लिंगो जी ने एक से बारह सगापेनो में बाँट दिया है। जैसे कि देवों की संख्या 2, 4,

गोंडी व्याकरण, गोडवाना भाषा सिखें|

जय सेवा सागा जनो ,       कुछोडों सैल प्रथम पृथ्वी का निर्माण हुआ, जो आगे चलने दो महाद्वीप में हुआ था, जैसा दो महाप्रलय का निर्माण, एक था यूरेशिया और दूसरा था गोंडवान महाप्रलय ये जो गोंडवाँ महाप्रपात एक महाप्रलय था| यह प्राचीन काल के प्राचीन महाप्रलय पैंजिया का दक्षिणी था| उत्तरी भाग के बारे में यह बताया गया| भारत के महाद्वीप के आलावा में महाद्वीप गो और महाद्वीप, जो मौसम में उत्तर में है, का उद्गम स्थल| आज से 13 करोड़ साल पहले गोंडवांस के वायुमंडलीय तूफान, अंटार्टिका, अफ़्रीका और दक्षिणी महाप्रलय का निर्माण |       गोंडवाना नाम नर्मदा नदी के दक्षिण में प्राचीन गोंड राज्य से व्युत्प्न्न है, गोंडवाना नाम का सबसे पहला विज्ञान है | से गोंडिय़ों की भाषा का उद्गम था|          गोंडी भाषा में भारत के एक बड़े आकार का है| जैसा आज की दुनिया में लागू होने वाली भाषा के साथ लागू होने वाली भाषा में जलवायु परिवर्तन की भाषा पर लागू होता है, अगर कोई वैरिएंट दुनिया में लागू होता है, तो संस्कृति, सभ्यता, भाषा, धर्म, कुछ भी लागू होता है| भाषा शब्द शब्द का प्रश्न है| पासा पा पीयनीमाटा   ओ सल्ला शक्ति इम , गा

गोंड और राजगोंड में क्या अंतर है? आखिर ये दोनों हैं क्या?

गोंड और राजगोंड में अंतर बताएं? आखिर ये दोनों हैं क्या? गोंड और राजगोंड में इन दोनों के बीच रोटी और बेटी का संबंध नहीं होता ऐसा क्यों? गोंड क्या है कौन है?-  ये तो आप सभी गोंडियन समाज के सगाजनों को पता ही होगा कि हम कौन हैं क्या है? फिर भी जिसको नहीं पता है तो में उसको थोड़ा सांछिप्त में बता देता हूँ। गोंड अनादि काल से रहने वाली भारत की प्रथम मूल जनजाति है या भारत की प्रथम मूलनिवासी जाति है। गोंड जनजाति को कोयतूर भी कहा जाता है क्योंकि कोयतूर भारत के प्रचीन नाम कोयामूरी द्वीप के रहने वाले वंशजों में से है। कोया पुनेम में कोयतूर जन उसे कहा गया है जो मां की कोख से जन्म लिया है न की किसी के मुंह, पेट या भुजा या पैर से जन्मां हो। गोंडी दर्शन के अनुसार भारत का प्रथम नाम गोंडवाना लैंड के नाम से जाना जाता है और द्वितीय नाम सिगार द्वीप एवं तृतीय नाम कोयामूरी द्वीप बताया गया है।   गोंड जाति के लोग प्रकृतिक पूजक होते हैं एवं उनका खुद का गोंडी धर्म है, और गोंड हिंदू नहीं है। क्योंकि गोंडो के हर रीति रिवाज धर्म संस्कृति बोली भाषा, तीज त्यौहार, रहन सहन, आचार विचार और संस्कार तथा सभ्यता सब हिंदूओ से