सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ब्लॉगिंग से पैसे कमाएँ।How To Make Mandy Blogging?

 ब्लॉगिंग से पैसे कमाएँ।How To Make Mandy Blogging?


एक मुफ्त ब्लॉग आपके ऑनलाइन platform शुरू करने का एक शानदार तरीका है।  लागत कम है और संभावित रिटर्न अधिक है।

ब्लॉगिंग से पैसे कमाएँ।How To Make Mandy Blogging?


   शुरुआत करना आसान है।  बस www.blogger.com पर जाएं और अपना ब्लॉग सेटअप करें।  वैकल्पिक रूप से यदि आप अधिक सुविधा संपन्न मंच चाहते हैं, तो अपने डोमेन और वेब होस्टिंग प्राप्त करने पर विचार करें ताकि आप वर्डप्रेस जैसे फ्रीवेयर का लाभ उठा सकें।  बहुत से लोग ब्लॉगर से शुरू करते हैं, फिर विश्वास में बढ़ने के बाद वर्डप्रेस पर जाते हैं


   ऐसा विषय चुनें, जिसमें आप वास्तव में रुचि रखते हों और जिसमें अच्छा कीवर्ड ट्रैफ़िक हो (ये ऐसे शब्द हैं, जिनका उपयोग लोग खोज इंजन में चीज़ों को खोजने के लिए करते हैं)।  DigitalPoint में एक मुफ़्त कीवर्ड टूल है जिसका उपयोग करना बहुत आसान है।  आप अपने कीवर्ड (या टैग) को Technorati में देख सकते हैं कि यह कितना लोकप्रिय है।  सामान्य तौर पर, सबसे लोकप्रिय कीवर्ड सबसे अधिक लाभदायक हैं।


   अब, आपको केवल यह सुनिश्चित करना है कि आप हर दिन कुछ पोस्ट करते हैं, फिर जब पोस्ट किया जाता है, तो दुनिया को बताएं कि आपने अपना ब्लॉग अपडेट कर दिया है।  आप इसे ing पिंग ’जारी करके करते हैं।  वर्डप्रेस जैसे प्लेटफॉर्म स्वचालित रूप से ऐसा करते हैं।  यदि आप Blogger का उपयोग करते हैं तो आपको इसे करने के लिए Pingomatic जैसी सेवा का उपयोग करना होगा।


   जैसे-जैसे आपकी पोस्ट की संख्या बढ़ेगी, नए इंजन लेने के लिए सर्च इंजन नियमित रूप से बंद हो जाएंगे।  आपके आगंतुक बढ़ने लगेंगे।  आपका उद्देश्य आपके ब्लॉग पर अधिक से अधिक आगंतुकों को प्राप्त करना है।  जितने ज्यादा लोग आपके ब्लॉग पर आएंगे, उतने ही ज्यादा पैसे कमाएंगे।


   कोई गलती न करें, अवसर है।  शीर्ष ब्लॉग प्रति माह $ 10,000 से अधिक बनाते हैं।  लेकिन चेतावनी दी है, कोई शॉर्टकट नहीं हैं।  कड़ी मेहनत, अद्वितीय ताजा सामग्री और प्रेरणा का एक पानी का छींटा और आप भी इन रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।


   अब तक आपने अपने वेबलॉग को विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत की होगी।  यह प्रेम का श्रम बन गया है, अब इसका सारा समय परिश्रम करने का है।  यहाँ अपने ब्लॉग के साथ पैसा बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:


   (1) ब्लॉग बनाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक विज्ञापन होस्ट करना है।  Google Adsense एक अच्छा उदाहरण है।  आप Google को अपने विज्ञापनों को अपनी साइट पर रखने देते हैं और भुगतान करते हैं जब लोग विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं।  अन्य विज्ञापन भी इसी तरह से काम करते हैं।  Blogads, Adbrite, Chikita और डबल क्लिक भुगतान विज्ञापन के अन्य उदाहरण हैं।


   (2) शुल्क के लिए, आप लोगों को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लिंक रखने की अनुमति दे सकते हैं।  ये विज्ञापन स्थान ईबे पर बेचे जा सकते हैं, जैसे कि टेक्स्टलिंक दलाल या सीधे आपकी साइट से।


   (३) संबद्ध प्रोग्राम ब्लॉग पर काम करते हैं और वे वेबसाइटों पर भी काम करते हैं।  उन कंपनियों से संबद्ध हैं जो आपकी साइट से संबंधित उत्पाद बेचते हैं।  जब लोग आपके ब्लॉग के लिंक पर क्लिक करते हैं और उत्पाद खरीदते हैं, तो आपको लाभ होता है।  यह ब्लॉग के साथ ऑनलाइन पैसे कमाने का एक और तरीका है जिसमें आपको कुछ भी खर्च नहीं करना है।  यदि आप किसी उत्पाद के बारे में भावुक हैं और इसके बारे में लिखते हैं, तो यह बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है।


   (४) यदि आपके पास कोई वेबसाइट है, तो उसके कुछ पहलू के बारे में एक ब्लॉग और लिंक प्रदान करें।  आपका वेबलॉग प्रभावी रूप से उत्पाद बेच सकता है, और सभी ग्राहकों को आपकी साइट पर क्लिक करना होगा और उसे ऑर्डर करना होगा।


   अपने ब्लॉग के साथ पैसा बनाने के कई तरीके हैं।  मुझे उम्मीद है कि यह सरल मार्गदर्शिका आपको एक अच्छा रिटर्न कमाने के रास्ते में मदद करती है।


   सलाह के भाग के रूप में, आपके द्वारा पढ़े गए प्रचार पर विश्वास न करें।  यहां कोई छोटा रास्ता नहीं है।  आपको तुरंत पैसा कमाने की संभावना नहीं है, लेकिन कुछ कड़ी मेहनत और महान सामग्री के साथ, आप अपने ब्लॉग से एक अच्छी अतिरिक्त आय उत्पन्न कर सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

750 क्या है? गोंडवाना 750 का मतलब क्या है? पूरी विस्तार से जाने।

    गोंडी धर्म में 750 का महत्व - हमारे सगाजनो को 750 के बारे में पता होना चाहिए ।अगर आप गोंड हो तो आपको अगर कोई पूँछ लिया तो आपको जवाब  पता होना चाहिये। कई बार दूसरे समाज के लोग आपको पूछें तो आप उन्हें विस्तार से समझा सके। की 750 का मतलब क्या है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं।       750 का क्या अर्थ है? जाने गोंडी धर्म में महत्व -         750 का अर्थ है - शुरुआती अंक 7 से मतलब है। मनुष्य में सात प्रकार का आत्मा गुण होता है।     (1) सुख    (2) ज्ञान    (3) पवित्र    (4) प्रेम करना    (5) शांति    (6) आनंद    (7) शक्ति दूसरा अंक है 5 , पाँच का मतलब शरीर के पाँच तत्व से है। शरीर के पाँच तत्व   जिससे जीवन है - इनके बिना जीवन असंभव है।    (1) आकाश    (2) पृथ्वी    (3) पानी    (4) अग्नि    (5) वायु शून्य का मतलब है निराकर जैसे की हमारे प्रकृति का कोई आकार नहीं है। माँ के गर्व से भी शून्य का मतलब है।जैसे हम पृथ्वी पर जन्म लेते है।    0 = निराकार है, जिसका कोई आकार नहीं।      7+5+0=12 धर्म गुरु पारी कुपर लिंगो जी ने एक से बारह सगापेनो में बाँट दिया है। जैसे कि देवों की संख्या 2, 4,

गोंडी व्याकरण, गोडवाना भाषा सिखें|

जय सेवा सागा जनो ,       कुछोडों सैल प्रथम पृथ्वी का निर्माण हुआ, जो आगे चलने दो महाद्वीप में हुआ था, जैसा दो महाप्रलय का निर्माण, एक था यूरेशिया और दूसरा था गोंडवान महाप्रलय ये जो गोंडवाँ महाप्रपात एक महाप्रलय था| यह प्राचीन काल के प्राचीन महाप्रलय पैंजिया का दक्षिणी था| उत्तरी भाग के बारे में यह बताया गया| भारत के महाद्वीप के आलावा में महाद्वीप गो और महाद्वीप, जो मौसम में उत्तर में है, का उद्गम स्थल| आज से 13 करोड़ साल पहले गोंडवांस के वायुमंडलीय तूफान, अंटार्टिका, अफ़्रीका और दक्षिणी महाप्रलय का निर्माण |       गोंडवाना नाम नर्मदा नदी के दक्षिण में प्राचीन गोंड राज्य से व्युत्प्न्न है, गोंडवाना नाम का सबसे पहला विज्ञान है | से गोंडिय़ों की भाषा का उद्गम था|          गोंडी भाषा में भारत के एक बड़े आकार का है| जैसा आज की दुनिया में लागू होने वाली भाषा के साथ लागू होने वाली भाषा में जलवायु परिवर्तन की भाषा पर लागू होता है, अगर कोई वैरिएंट दुनिया में लागू होता है, तो संस्कृति, सभ्यता, भाषा, धर्म, कुछ भी लागू होता है| भाषा शब्द शब्द का प्रश्न है| पासा पा पीयनीमाटा   ओ सल्ला शक्ति इम , गा

गोंड और राजगोंड में क्या अंतर है? आखिर ये दोनों हैं क्या?

गोंड और राजगोंड में अंतर बताएं? आखिर ये दोनों हैं क्या? गोंड और राजगोंड में इन दोनों के बीच रोटी और बेटी का संबंध नहीं होता ऐसा क्यों? गोंड क्या है कौन है?-  ये तो आप सभी गोंडियन समाज के सगाजनों को पता ही होगा कि हम कौन हैं क्या है? फिर भी जिसको नहीं पता है तो में उसको थोड़ा सांछिप्त में बता देता हूँ। गोंड अनादि काल से रहने वाली भारत की प्रथम मूल जनजाति है या भारत की प्रथम मूलनिवासी जाति है। गोंड जनजाति को कोयतूर भी कहा जाता है क्योंकि कोयतूर भारत के प्रचीन नाम कोयामूरी द्वीप के रहने वाले वंशजों में से है। कोया पुनेम में कोयतूर जन उसे कहा गया है जो मां की कोख से जन्म लिया है न की किसी के मुंह, पेट या भुजा या पैर से जन्मां हो। गोंडी दर्शन के अनुसार भारत का प्रथम नाम गोंडवाना लैंड के नाम से जाना जाता है और द्वितीय नाम सिगार द्वीप एवं तृतीय नाम कोयामूरी द्वीप बताया गया है।   गोंड जाति के लोग प्रकृतिक पूजक होते हैं एवं उनका खुद का गोंडी धर्म है, और गोंड हिंदू नहीं है। क्योंकि गोंडो के हर रीति रिवाज धर्म संस्कृति बोली भाषा, तीज त्यौहार, रहन सहन, आचार विचार और संस्कार तथा सभ्यता सब हिंदूओ से