सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ब्लॉग क्या है?


ब्लॉग की एक अच्छी कामकाजी परिभाषा बस एक पत्रिका या समाचार पत्र है जिसे अक्सर अद्यतन किया जाता है और समय पर पढ़ने के लिए इरादा किया जाता है।

ब्लॉग क्या है?


 यह अक्सर अनफ़िल्टर्ड और तत्काल प्रतिक्रिया के लिए अवसर प्रदान करता है, खेल एक अनौपचारिक या यहां तक ​​कि पक्षपातपूर्ण रवैया है, और पारंपरिक प्रेस आउटलेट की तुलना में अधिक व्यक्तिगत शैली में लिखा गया है।


 सभी आकृति और विषयों में ब्लॉग आते हैं, परेशान किशोर आत्माओं की मौनिंग्स से लेकर शास्त्रीय फ़ोटोग्राफ़ी प्रदर्शित करने से लेकर ब्रेकिंग न्यूज़ और कमेंट्री तक।


 वे ऑनलाइन जर्नल हो सकते हैं, कुछ विश्वसनीय दोस्तों द्वारा साझा किए गए पासवर्ड के साथ बंद हो सकते हैं, या वे स्रोत कोड के पेज के बाद पेज हो सकते हैं, दुनिया के साथ उपयोगी और मुफ्त कंप्यूटर प्रोग्राम साझा कर सकते हैं।


 एक ब्लॉग एक कंपनी के मुख्य व्यवसाय के लिए एक ऑनलाइन जर्नल स्पर्शनीय हो सकता है, जहां कंपनी के उत्पादों के उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया देते हैं और मदद मांगते हैं।  ब्लॉग को एकल व्यक्तियों द्वारा होस्ट किया जा सकता है, टीमों द्वारा साझा किया जा सकता है, या पूरी कंपनियों द्वारा उत्पादित किया जा सकता है।


 उन्हें एक समर्पित ब्लॉग सर्वर पर होस्ट किया जा सकता है जिसका उपयोग फैंसी टेम्प्लेट या एचटीएमएल में एक ऐसे पृष्ठ पर हाथ से तैयार किया गया है जो बुलेटिन बोर्ड से मिलता-जुलता है।


 लेकिन एक ब्लॉग केवल एक सिंडिकेटेड कॉलम या ऑनलाइन होने वाला अखबार नहीं है।  कई समाचार आउटलेट अपनी सामग्री ऑनलाइन दिखाते हैं और यहां तक ​​कि पाठकों को कहानियों पर प्रतिक्रिया देने की अनुमति देते हैं।


 हालाँकि, अखबार का व्यवसाय सिर्फ इसलिए नहीं बदलता है क्योंकि इसका एक नया माध्यम है।  संपादकों और लेखकों ने अभी भी वही नौकरियां की हैं जो उन्होंने ऑनलाइन वितरण के आगमन से पहले की थीं;  अखबार खुद को किसी भी चीज से अलग नहीं देखता है जो हमेशा से था।


 और शायद इसमें अंतर है: दृष्टिकोण।


 अखबार खुद को उन सभी खबरों को पेश करने के रूप में देखता है जो उद्देश्यपूर्ण पेशेवरों द्वारा लिखित, मुद्रित करने के लिए उपयुक्त हैं, जबकि ब्लॉगर खुद को अपनी दुनिया का एक टुकड़ा और अपने स्वयं के दृष्टिकोण से अपनी विशेषज्ञता के रूप में पेश करता है।


 जैसे-जैसे ब्लॉग अधिक लोकप्रिय होते जा रहे हैं, अधिक स्तंभकार ब्लॉगर्स बन रहे हैं और अधिक ब्लॉगर्स जो लिखते हैं उसमें पेशेवर बन रहे हैं।  शायद कुछ वर्षों में, पुराने मीडिया और न्यू के बीच का अंतर लेखकों के मन में अप्रासंगिक हो जाएगा;  कई पाठकों के लिए आज, यह पहले से ही है।


 व्यक्तिगत ब्लॉगों की संख्या 20 मिलियन से ऊपर हो गई है और पाठक संख्या में विस्फोट हो रहा है।


 वास्तव में, ट्रेड पत्रिका एड एज की रिपोर्ट है कि अकेले 2005 के दौरान, अमेरिकी कार्यकर्ता ब्लॉग, अफवाह शीट और ऑनलाइन डायरी पढ़ने के 551,000 वर्षों के बराबर खर्च करेंगे।


 दुनिया भर में लाखों पाठकों ने इन स्वतंत्र स्रोतों से अपने समाचार और मनोरंजन प्राप्त किए, अपने पसंदीदा ब्लॉगर्स को दान, लिंक उपयोग, और ब्लॉग से संबंधित यादगार वस्तुओं की खरीद का समर्थन किया।


थॉमस गिल्स द्वारा


 पिछले कई वर्षों में ब्लॉगिंग एक व्यापक रूप से लोकप्रिय गतिविधि बन गई है।  सबसे पहले, उन अपरिचित लोगों के लिए,


 ब्लॉग क्या है?


 एक वेबलॉग, जिसे आमतौर पर ब्लॉग के लिए छोटा किया जाता है, एक वेबसाइट है जहां नियमित प्रविष्टियां (जैसे कि पत्रिका या डायरी में) बनाई जाती हैं और रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में प्रस्तुत की जाती हैं।  ब्लॉग अक्सर किसी विशेष विषय पर टिप्पणी या समाचार प्रदान करते हैं, जैसे कि भोजन, राजनीति, या स्थानीय समाचार;  अधिक व्यक्तिगत ऑनलाइन डायरी के रूप में कुछ कार्य।  एक विशिष्ट ब्लॉग पाठ, चित्र, और अन्य ब्लॉग, वेब पेज और इसके विषय से संबंधित अन्य मीडिया को जोड़ता है।  अधिकांश ब्लॉग मुख्य रूप से टेक्स्टुअल होते हैं, हालांकि कई तस्वीरें, वीडियो या ऑडियो पर ध्यान केंद्रित करते हैं।  ब्लॉग शब्द का उपयोग एक क्रिया के रूप में भी किया जा सकता है, जिसका अर्थ है ब्लॉग में प्रविष्टि जोड़ना।


 ब्लॉग कैसे पैसे कमा सकता है?


 विज्ञापन के माध्यम से!  आप ब्लॉग बनाकर और पृष्ठों पर विज्ञापन प्रदर्शित करके पैसा कमा सकते हैं।  ऐसा करने का सबसे आम तरीका सहबद्ध कार्यक्रमों के माध्यम से है।


 पहली चीजें पहले: सहबद्ध कार्यक्रम क्या हैं?


 मूल रूप से, एक सहबद्ध कार्यक्रम सरल है: विक्रेता उन लोगों को बिक्री (या एक फ्लैट शुल्क) का प्रतिशत प्रदान करते हैं जो उनके लिए ग्राहक का संदर्भ देते हैं।


 कई कंपनियां और व्यक्ति जो अपने उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने की इच्छा रखते हैं, वे ऑनलाइन सहबद्ध कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं।  यही है, यदि आप (एक वेबलॉग मालिक) एक संबद्ध प्रोग्राम के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको एक अद्वितीय सहबद्ध आईडी दिया जाएगा।  इस सहबद्ध आईडी का उपयोग बिक्री के रेफरर की पहचान करने के लिए किया जाता है।  यदि आपके सहबद्ध आईडी का उपयोग करते हुए उत्पादों की सफल बिक्री होती है, तो आपको संबद्ध अनुबंध में बताए अनुसार उचित संचय प्राप्त होगा।


 उत्पाद और कार्यक्रम के आधार पर भुगतान की सीमा 1 यूएस प्रतिशत से US $ 100 प्रति बिक्री के बीच कहीं भी हो सकती है।  एक बार जब आप तय कर लेते हैं कि आप किस संबद्ध कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको केवल मुफ्त में साइन अप करना होगा।  जब संबद्ध के रूप में आपका पंजीकरण पूरा हो जाता है, तो आप अपने वेबलॉग में संबद्ध कोड जोड़ना शुरू कर सकते हैं।


 यदि आप मुख्य रूप से पैसा बनाने के लिए एक ब्लॉग बना रहे हैं, तो आपको उन सहबद्ध कार्यक्रमों की तलाश करनी चाहिए जिनके उत्पाद और सेवाएं इन शर्तों को पूरा करती हैं


 1. बड़ी मांग।


 2. बड़े आयोग।


 इन शर्तों को पूरा करने वाले सबसे लाभदायक सहबद्ध कार्यक्रमों में से कुछ की श्रेणियों में हैं;  ऑनलाइन कैसीनो और पोकर, ऑनलाइन डेटिंग, और वित्तीय सेवाएं।


 यहाँ उन ब्लॉगों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो विशेष रूप से इन कार्यक्रमों का उपयोग करके पैसा बनाने के लिए कॉन्फ़िगर किए गए हैं:


 http://poker-sites-money.geldbloggen.de/


 http://virtualinternet-poker.geldbloggen.de/


 http://holdem-poker-bonus.geldbloggen.de/


 जब लोग उन ब्लॉगों पर जाते हैं, तो उन विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं, जो मैं पैसे कमाता हूं!  यह जटिल नहीं है और अधिकांश कोई भी इसे कर सकता है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

750 क्या है? गोंडवाना 750 का मतलब क्या है? पूरी विस्तार से जाने।

    गोंडी धर्म में 750 का महत्व - हमारे सगाजनो को 750 के बारे में पता होना चाहिए ।अगर आप गोंड हो तो आपको अगर कोई पूँछ लिया तो आपको जवाब  पता होना चाहिये। कई बार दूसरे समाज के लोग आपको पूछें तो आप उन्हें विस्तार से समझा सके। की 750 का मतलब क्या है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं।       750 का क्या अर्थ है? जाने गोंडी धर्म में महत्व -         750 का अर्थ है - शुरुआती अंक 7 से मतलब है। मनुष्य में सात प्रकार का आत्मा गुण होता है।     (1) सुख    (2) ज्ञान    (3) पवित्र    (4) प्रेम करना    (5) शांति    (6) आनंद    (7) शक्ति दूसरा अंक है 5 , पाँच का मतलब शरीर के पाँच तत्व से है। शरीर के पाँच तत्व   जिससे जीवन है - इनके बिना जीवन असंभव है।    (1) आकाश    (2) पृथ्वी    (3) पानी    (4) अग्नि    (5) वायु शून्य का मतलब है निराकर जैसे की हमारे प्रकृति का कोई आकार नहीं है। माँ के गर्व से भी शून्य का मतलब है।जैसे हम पृथ्वी पर जन्म लेते है।    0 = निराकार है, जिसका कोई आकार नहीं।      7+5+0=12 धर्म गुरु पारी कुपर लिंगो जी ने एक से बारह सगापेनो में बाँट दिया है। जैसे कि देवों की संख्या 2, 4,

गोंडी व्याकरण, गोडवाना भाषा सिखें|

जय सेवा सागा जनो ,       कुछोडों सैल प्रथम पृथ्वी का निर्माण हुआ, जो आगे चलने दो महाद्वीप में हुआ था, जैसा दो महाप्रलय का निर्माण, एक था यूरेशिया और दूसरा था गोंडवान महाप्रलय ये जो गोंडवाँ महाप्रपात एक महाप्रलय था| यह प्राचीन काल के प्राचीन महाप्रलय पैंजिया का दक्षिणी था| उत्तरी भाग के बारे में यह बताया गया| भारत के महाद्वीप के आलावा में महाद्वीप गो और महाद्वीप, जो मौसम में उत्तर में है, का उद्गम स्थल| आज से 13 करोड़ साल पहले गोंडवांस के वायुमंडलीय तूफान, अंटार्टिका, अफ़्रीका और दक्षिणी महाप्रलय का निर्माण |       गोंडवाना नाम नर्मदा नदी के दक्षिण में प्राचीन गोंड राज्य से व्युत्प्न्न है, गोंडवाना नाम का सबसे पहला विज्ञान है | से गोंडिय़ों की भाषा का उद्गम था|          गोंडी भाषा में भारत के एक बड़े आकार का है| जैसा आज की दुनिया में लागू होने वाली भाषा के साथ लागू होने वाली भाषा में जलवायु परिवर्तन की भाषा पर लागू होता है, अगर कोई वैरिएंट दुनिया में लागू होता है, तो संस्कृति, सभ्यता, भाषा, धर्म, कुछ भी लागू होता है| भाषा शब्द शब्द का प्रश्न है| पासा पा पीयनीमाटा   ओ सल्ला शक्ति इम , गा

गोंड और राजगोंड में क्या अंतर है? आखिर ये दोनों हैं क्या?

गोंड और राजगोंड में अंतर बताएं? आखिर ये दोनों हैं क्या? गोंड और राजगोंड में इन दोनों के बीच रोटी और बेटी का संबंध नहीं होता ऐसा क्यों? गोंड क्या है कौन है?-  ये तो आप सभी गोंडियन समाज के सगाजनों को पता ही होगा कि हम कौन हैं क्या है? फिर भी जिसको नहीं पता है तो में उसको थोड़ा सांछिप्त में बता देता हूँ। गोंड अनादि काल से रहने वाली भारत की प्रथम मूल जनजाति है या भारत की प्रथम मूलनिवासी जाति है। गोंड जनजाति को कोयतूर भी कहा जाता है क्योंकि कोयतूर भारत के प्रचीन नाम कोयामूरी द्वीप के रहने वाले वंशजों में से है। कोया पुनेम में कोयतूर जन उसे कहा गया है जो मां की कोख से जन्म लिया है न की किसी के मुंह, पेट या भुजा या पैर से जन्मां हो। गोंडी दर्शन के अनुसार भारत का प्रथम नाम गोंडवाना लैंड के नाम से जाना जाता है और द्वितीय नाम सिगार द्वीप एवं तृतीय नाम कोयामूरी द्वीप बताया गया है।   गोंड जाति के लोग प्रकृतिक पूजक होते हैं एवं उनका खुद का गोंडी धर्म है, और गोंड हिंदू नहीं है। क्योंकि गोंडो के हर रीति रिवाज धर्म संस्कृति बोली भाषा, तीज त्यौहार, रहन सहन, आचार विचार और संस्कार तथा सभ्यता सब हिंदूओ से